Monday 2 April 2018

Free health camp :फ्री हैल्थ कैम्प

मीठी मीठी - 97 : फ्री हैल्थ कैम्प

     01 अप्रैल 2018 को हमारे आवासीय क्षेत्र में हमारी आरडब्ल्यूए और जयपुर गोल्डन अस्पताल दिल्ली के सौजन्य से फ्री हैल्थ चैक अप शिविर का आयोजन किया गया । हेल्थ कैम्प सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक जारी रहा । उम्मीद से अधिक लोगों ने अपना स्वास्थ्य चैकअप करवाया । इस टीम में 5 चिकित्सकों सहित कुल 12 सदस्य थे । 

     कैसे लगता है हैल्थ कैम्प ?  सबसे पहले जिस स्थान पर कैम्प लगवाना है वहां के आवासीय प्रतिनिधि किसी सेवा उपलब्ध कराने वाले अस्पताल से संपर्क करते हैं । अस्पताल के लोग उस स्थान पर आ कर कैम्प क्रियान्वयन हेतु निरीक्षण करते हैं । तिथि निश्चित की जाती है फिर लोगों को अनेकानेक माध्यम जैसे बैनर, लीफलेट, फौन, व्हाट्सएप आदि से सूचित किया जाता है । आयोजन हेतु टेंट या कमरों की व्यवस्था आवासियों को करनी होती है । 

     हमारा मानना है कि समाज को इस तरह के आयोजन अवश्य करने चाहिए । समाज के हित में किये गए ऐसे आयोजन किसी धार्मिक आयोजन से कहीं बड़कर हैं । ऐसे आयोजनों से स्वास्थ्य जागरूकता फैलती है और व्यक्ति अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहता है । इस आयोजन में सहयोग देने हेतु हम जयपुर गोल्डन अस्पताल दिल्ली और अपनी RWA का आभार व्यक्त करते हैं ।

पूरन चन्द्र काण्डपाल
03.04.2018

No comments:

Post a Comment