Friday 15 May 2020

Aviral kalam ghasiti : अविरल कलम घसीटी

मीठी मीठी - 456: अविरल कलमघसीटी का आज 1096वां दिन

     (आज लौकडाउन  का 53/54वां दिन है । विश्व को कोरोना संक्रमित/मृत संख्या 46.26/3.08 लाख और देश में यही संख्या 84+/2.7+ हजार हो गई है । घर में रहें और लौकडाउन तथा कर्मवीरों का सम्मान करें । आज  ' मेरी कलम घसीटी ' पर एक नजर ।)

     मित्रो फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगातार कलमघसीटी के आज 16 मई 2020 को पूरे 1096 दिन हो गए । सोसल मीडिया में लिखना तो वर्ष 2013 के आरंभ से चल रहा है परंतु यह नियमित अथवा प्रतिदिन नहीं था । बीच बीच में रुक -रुक कर चलते रहा परन्तु 15 मई 2017 से लगातार रहा, एकदिन भी नहीं छूटा । सोसल मीडिया की इस लेखन यात्रा में अब तक 4 शीर्षकों के माध्यम से बिरखांत के 317, खरी -खरी के 629, ट्वीट के 1057 और मीठी-मीठी के 456 लेख लिखे जिनका कुल योग 2459 होता है ।

     अविरल लेखन के 1096वें दिन पर मैं अपने फेसबुक के पसन्दकारों, टिप्पणीकारों, आलोचकों, व्हाट्सएप के करीब दो दर्जन से अधिक समूहों तथा सैकड़ों पाठकों को नमन करता हूँ और सबका हार्दिक आभार भी व्यक्त करता हूँ । आप सभी मुझे प्रेरित करते हैं, मेरी लेखनी पर धार लगाते हैं, मेरा मार्ग-दर्शन करते हैं और मेरी आलोचना करते हैं तथा मुझे ऊर्जा देते हैं । आशा है भविष्य में भी मेरे शब्दों की माला पर आपका स्नेह बरसते रहेगा । यही मेरे लिए आपका दिया हुआ सबसे बड़ा पुरस्कार भी होगा ।

पूरन चन्द्र काण्डपाल
16.05.2020

No comments:

Post a Comment