Wednesday 14 July 2021

Aviral kalamghasiti : अविरल कलमघसीटी

मीठी मीठी - 618 : अविरल कलमघसीटी का आज 1521वां दिन

     मित्रो फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगातार कलमघसीटी के आज 15 जुलाई 2021 को पूरे 1521 दिन हो गए । सोसल मीडिया में लिखना तो वर्ष 2013 के आरंभ से चल रहा है परंतु यह नियमित अथवा प्रतिदिन नहीं था । बीच बीच में रुक -रुक कर चलते रहा परन्तु 15 मई 2017 से लगातार रहा, एकदिन भी नहीं छूटा । सोसल मीडिया की इस लेखन यात्रा में अब तक 4 शीर्षकों के माध्यम से बिरखांत के 382, खरी -खरी के 889, ट्वीट के 1357 और मीठी-मीठी के 618 लेख लिखे जिनका कुल योग 3246 होता है ।

     अविरल लेखन के 1521वें दिन पर मैं अपने फेसबुक के पसन्दकारों, टिप्पणीकारों, आलोचकों, व्हाट्सएप के करीब दो दर्जन से अधिक समूहों तथा सैकड़ों पाठकों को नमन करता हूँ और सबका हार्दिक आभार भी व्यक्त करता हूँ । आप सभी मुझे प्रेरित करते हैं, मेरी लेखनी पर धार लगाते हैं, मेरा मार्ग-दर्शन करते हैं और मेरी आलोचना करते हैं तथा मुझे ऊर्जा देते हैं । आशा है भविष्य में भी मेरे शब्दों की माला पर आपका स्नेह बरसते रहेगा । यही मेरे लिए आपका दिया हुआ सबसे बड़ा पुरस्कार भी होगा ।

पूरन चन्द्र काण्डपाल

15.07.2021

No comments:

Post a Comment