Wednesday 15 May 2019

Aviral lekhnee 730 din : अविरल लेखनी के 730 दिन

मीठी मीठी - 276 : अविरल कलमघसीटी का आज 730वां दिन

     मित्रो फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगातार कलमघसीटी के आज 15 मई 2019 को पूरे 730 दिन हो गए । सोसल मीडिया में लिखना तो वर्ष 2015 के आरंभ से चल रहा है परंतु यह नियमित अथवा प्रतिदिन नहीं था । बीच बीच में रुक -रुक कर चलते रहा परन्तु 15 मई 2017 से लगातार रहा, एकदिन भी नहीं छूटा । सोसल मीडिया की इस लेखन यात्रा में अब तक 4 शीर्षकों के माध्यम से बिरखांत के 263, खरी -खरी के 428, ट्वीट के 573 और मीठी-मीठी के 276 लेख लिखे जिनका कुल योग 1540 होता है ।

     अविरल लेखन के 730वें दिन पर मैं अपने फेसबुक के पसन्दकारों, टिप्पणीकारों, आलोचकों, व्हाट्सएप के करीब तीन दर्जन से अधिक समूहों तथा अन्य पाठकों जिनकी संख्या हजारों में है, सभी को नमन करता हूँ और सबका हार्दिक आभार भी व्यक्त करता हूँ । आप सभी मुझे प्रेरित करते हैं, मेरी लेखनी पर धार लगाते हैं, मेरा मार्ग-दर्शन करते हैं और मेरी आलोचना करते हैं तथा मुझे ऊर्जा देते हैं । आशा है भविष्य में भी मेरे शब्दों की माला पर आपका स्नेह बरसते रहेगा । यही मेरे लिए आपका दिया हुआ सबसे बड़ा पुरस्कार भी होगा ।

पूरन चन्द्र काण्डपाल
15.05.2019

No comments:

Post a Comment