Sunday 5 August 2018

Chor chor : चारों ओर चोर चोर

खरी खरी - 287 : चारों ओर, चोर चोर !!

     दिल्ली पुलिस के स्पेसल टास्क फोर्स ने 2 अगस्त 2018 को राजधानी में 3 कार चोर बदमाशों (हाईटेक कार चोर) को धर दबोचा । पुलिस ने इनके पास से कई लग्जरी कारें, चाबियां और औजार बरामद किए । चोर कार के छोटे शीशे को तोड़कर दरवाजा खोलते थे । फिर ECM, DCM और BCM की मदद से लॉक सिस्टम क्रैक करते थे । इससे पहले अलार्म तार काटते थे । बताया जा रहा है  इन्होंने पुलिस को एक कार एक मिनट में अनलॉक करके दिखाई ।

     इन्हें महंगी कारों के डेड़ लाख और कम महंगी कार के 50 से 70 हजार रुपये मिलते थे । यह गैंग अब तक कई कारें चुरा चुका है । कार कंपनियों औऱ कार मालिकों को अब कुछ नईं खोज करनी होगी जिससे वे निश्चिंत रहें कि उनकी कार सुरक्षित है ।

     महानगरों में लोग आपाधापी में जी रहे होते हैं, उधर से कई प्रकार के चोरों का डर सताते रहता है । कार चोर, बच्चा चोर, साइबर चोर, मोबाइल चोर, शटर खोल चोर, ATM कार्ड चोर, जेबकतरे, रंगदार, किडनैपर, उठाईगीर, लुटेरे, रेपिष्ट और ब्लैकमेलरों के इस जंजाल से वास्तव में आज मनुष्य का जीना दूभर है । यदि हम पुलिस को सहयोग करें और सतर्कता बरतें तो इनके जंजाल से कुछ हद तक बचा जा सकता है । निराश होने से अच्छा है सहयोग करें और सतर्क रहें ।

पूरन चन्द्र काण्डपाल
06.08.2018

No comments:

Post a Comment