Thursday 14 February 2019

Pulwama aatnki kaayarta : पुलवामा आतंकी कायरता

खरी खरी - 384 :  पुलवामा में आतंकी कायरता

     कल 14 फरवरी 2019 की अपरान्ह पुलवामा कश्मीर में एक फिदायीन आतंकी हमले में हमारी  CRPF के 44 जवान शहीद हो गए । जब जवान अपनी बस में बैठकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे पुलवामा में एक फियादीन ने उनकी बस पर बारूद भरी कार टकरा दी । इस भयानक विस्फोट से यह हादसा हुआ । कई जवान घायल भी हुए हैं जिनका सैनिक अस्पतालों में उपचार हो रहा है । 


     यह बहुत दुःखद घटना है जिससे पूरा देश दुखी है, स्तब्ध है और इन शहीद परिवारों के साथ दृढ़ता से खड़ा है । जिन्होंने ने अपनों को खोया है हम उनके दुख में शामिल हैं । ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी । हमारी कानवॉय को टक्कर मारने यह फियादीन हाइवे पर कैसे आ गया, यह बहुत बड़ी चूक है जिस चूक की कीमत हमें 44 बहादुरों को खोकर चुकानी पड़ी है । इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए ।

       इस समय हमें संयम से काम लेना होगा । टी वी चैनलों पर शोर मचाने से लाभ नहीं । संतुलित भाषा बोलने की जरूरत है । सेना अपना काम अवश्य करती है और यहाँ भी करेगी । टी वी चैनलों पर गरम बहस भी अनुचित है । सभी राजनैतिक दलों को इस समय एकजुटता दिखानी है तथा सरकार और सुरक्षाबलों का मनोबल भी बढ़ाना है । हमारी सेना प्रोफेसनल है वह इस तरह के संकटों से जूझना जानती है और जूझेगी भी । इस घटना के सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धाजंलि । भविष्य में ऐसी चूक न हो इसके लिए हमें कायर आतंकियों से बहुत चौकन्ना रहने की जरूरत है । 

पूरन चन्द्र काण्डपाल
15.02.2019

No comments:

Post a Comment